Maharajganj

एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा,चुनाव में बाधा डालने वाले से सख्ती से निपटेगी पुलिस

 

महराजगंज टाइम्स ब्यूरो:- शनिवार को डीएम सत्येंद्र कुमार व एसपी डॉ. कौस्तुभ  एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों पर चुनावी तैयारियों का जायजा लेने  परतावल विकासखंड पहुंचे।
 निरीक्षण के दौरान डीएम ने मतदान बूथ को देखा। उन्होंने उपस्थित एडीओ पंचायत को परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगवाने के निर्देश दिया। साथ ही पोलिंग पार्टियों के ठहरने की उचित व्यवस्था हेतु भी निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि मतदान परिसर में किसी प्रकार की राजनीतिक प्रचार सामग्री न हो। इसके लिए पूरे परिसर में साफ-सफाई कराते हुए सभी प्रचार सामग्रियों को यदि हो तो हटवा दें। जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि राजनीतिक दलों के पोलिंग एजेंटों द्वारा अपने काउंटर मतदान केंद्र से न्यूनतम 200 मी. की दूरी पर ही लगाये जायेंगे।
   डीएम ने कहा कि चुनाव अत्यंत महत्वपूर्ण व संवेदनशील विषय है। इसलिए सभी अधिकारी व कर्मी पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें और कहीं भी कोई लापरवाही या गलती न हो इसको सुनिश्चित करें। एसपी ने पुलिसकर्मियों को कड़ाई के साथ निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी मतदान में बाधा पैदा करने की कोशिश करता है, तो उसके साथ कड़ाई के साथ निपटें। निरीक्षण के दौरान एडीओ पंचायत सहित ब्लॉककर्मी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : चार उपनिरीक्षक सहित 14 के तबादले, अंकित सिंह बने सोनौली के चौकी इंचार्ज